Ayurvedicbenifits

Forever C Plus Benefits in Hindi | Side Effects, Dosages, and Uses

Forever c plus benefits in hindi

Forever C Plus Benefits in Hindi:- क्या आप एक छोटे से आंवला के चमत्कारी गुण जानते हैं। यदि नहीं तो दोस्तों आज हम आपको आवला के नेचरल गुणों से भरपूर प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे है। तो चलते है बिना किसी देरी के

आंवला हमारे शरीर के लिए बेहद लाभदायक है। आंवला में विटामिन सी, विटामिन ए, बी कॉम्प्लेक्स, पोटाशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन, कार्बोहाइड्रेड और फाइबर पाया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आंवला की खूबियां इतनी ज्यादा है कि इसी वजह से आंवला हजारों रोगों की दवा माना जाता है। आयुर्वेद में तो आंवला को अमृत की तरह माना जाता है।

ये तो हम सभी जानते हैं कि आंवला स्किन और बाल दोनों के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। तभी तो मार्केट में बिकने वाले ढेरों ब्यूटी प्रोडक्ट्स में आमला जरूर होता है।

Vitamin c की कमी से क्या क्या परेशानी हो सकती है।

जैसा की आप सभी जानते है की c plus में विटामिन सी का बहुत अच्छा Source है। ज्यादातर बॉडी में vitamin c नहीं रह पाता ये पसीने के रूप में बॉडी से बाहर निकल जाता है।

लेकिन उससे भी पहले हम यह समझते हैं कि विटामिन सी की कमी से हमें बॉडी में क्या क्या प्रॉब्लम हो सकती है। बॉडी में बहुत सारी एलर्जी। आंख, कान और नाक के बहुत सारे रोग, चेहरे पर दाग, अल्सर के फोड़े, स्किन की डिजीज, सांस लेने में कठिनाई, मुंह से बदबू, रक्त के विकार होना, लकवा हो जाना, मसूड़ों से खून आना विटामिन सी की कमी से ही उत्पन्न होती है।

FOREVER C PLUS BENEFITS IN HINDI फॉरएवर सी प्लस के फायदे

Forever c plus बॉडी की कोशिकाओं को free radicals से बचाव करता है। ये anti-allergic, anti-oxidant के रूप में भी काम करता है। इम्यून सिस्टम मजबूत करता है जिससे बीमारियों से लड़ने में हेल्प मिलती है।

चेहरे की झुर्रियों को भी ठीक करने में मदद करता है। Forever C Plus अच्छी नींद लाने में कैल्शियम को कंट्रोल करने में बहुत ही अच्छा रोल प्ले करता है। कैंसर रिस्क को भी कम करता है। जो लोग पल्यूशन मे रहते हैं या स्मोकिंग करते हैं उनको इसकी बहुत ज्यादा जरूरत होती है।

हड्डियों को जोड़ने वाले Colegan पदार्थ के सभी अंगों को निर्माण के लिए भी विटामिन सी की बेहद जरूरत होती है। जो लोग डायलिसिस पर होते हैं तो डायलिसिस के टाइम भी विटामिन सी बॉडी से बहुत बाहर निकलते है तो उनको भी इसकी बहुत ज्यादा जरुरत होती है। कैंसर पेशंट के लिए विटामिन सी बहुत ही बेहतरीन होता है।

विटामिन सी से कैंसर रिस्क भी बहुत कम हो जाता है। जैसे जैसे उम्र बढ़ती है तो बॉडी को विटामिन सी की जरुरत हो जाती है। आमला फ्रूट में सबसे ज्यादा नेचरल विटामिन सी होता है।

प्रोटीन टिशू को रेडिएशन इंफार्मेशन और टॉक्सिन से बचाता है। कैंसर ट्यूमर सेल को भी पनपने नहीं देता। बात करें एंटी इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज के कारण सूजन को भी कम करने का काम करता है। हार्ट डिसीज, हाई ब्लड, प्रेशर हाई कोलेस्ट्रॉल को भी ये कम करने का काम करता है।

यह एंटी डिप्रेशन एंजाइटी एन मूड डिसऑर्डर जिनको होता है वहां भी इसके बहुत अच्छे फायदे लिए जा सकते हैं। एलर्जी में भी इसके बहुत अच्छे रिजल्ट लिए जा सकते हैं। पाइल्स की प्रॉब्लम हो तो यह दर्द को कम करने में ब्लड फ्लो को कम करने में भी बहुत हेल्प करता है और ग्लोइंग स्किन के लिए भी यह बहुत अच्छा होता है।

ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करने में भी यह हेल्प करता है। अल्सर की प्रॉब्लम में बहुत अच्छे रिजल्ट प्रोड्यूस करता है। अतः ये डैमेज को भी रिपेयर करने का काम करता है।

इसे भी पढ़े:- पेट में चुभन के इतने कारण

Forever C Plus Other Benefits and Uses in Hindi फॉरएवर c plus के अन्य जबरदस्त फायदे और उपयोग

इसमें विटामिन सी ही नहीं कैल्शियम, आयरन, फास्फोरस, ज़िंक, पोटैशियम, और प्रोटीन विटामिन ए विटामिन ई, विटामिन बी कॉम्प्लेक्स, सोडियम फाइबर ये सभी तत्व पाये जाते हैं।

इस यूनीक प्रोडक्ट C – Plus में आई साइट की कमजोरी दूर करता है।

Forever C Plus टीबी के लिए, लंग्स की हेल्प के लिए, लीवर को बहुत स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए कारगर साबित होता है।

Forever C Plus डाइजेस्टिव डिसऑर्डर, पोस्ट पेशेंट, हड्डियां मजबूत करने में सहायक है।

Forever C Plus नैचुरल ग्लो लाने में, स्किन पर फैट बर्न कम करने का काम भी करता है।

ये ब्लड को प्यूरीफाई करने का भी काम करता है। नाखून की हेल्थ के लिए भी ये बहुत जरूरी है ब्लड शुगर लेवल को भी मेंटेन करने में बहुत ही उपयोग में लिया जा रहा है।

फर्टिलिटी को भी इंक्रीज करने का काम करता है। यह जबरदस्त प्रोडक्ट है इसमें एंटी एजिंग भी मौजूद है।

Forever C Plus Purchase Now – फॉरएवर सी प्लस अभी ख़रीदे

Forever C Plus Side Effects in Hindi | C Plus के कुछ नुकसान

Forever c Plus के कोई खास नुकसान तो नहीं है। क्योकि आप सभी जानते है की इसमें ज्यादातर आमला की मात्रा पाई जाती है। जो शरीर के लिए बिल्कुल भी नुकसान नहीं पहुँचाता है। फिर भी अगर हम overdose लेले तो कुछ समस्या पैदा हो सकती है जो कुछ इस प्रकार है: –

अम्लता की शिकायत

डायरिया की समस्या

एलर्जी में नुकसानदायक

नॉजिया (उलटी) की समस्या

किसी भी प्रकार के साइड इफ़ेक्ट दिखने पर डॉक्टर से सलाह जरूर ले।

Forever C Plus Dosage फॉरएवर सी प्लस को कैसे ले।

Forever c Plus की पुरे दिन में एक जेल कैप्सूल लेनी है।

इस कैप्सूल को आप मुँह में रखकर चूस भी सकते हो।

Forever C Plus कैप्सूल को लेने के बाद हल्का गुनगुना पानी ले सकते है।

Q & A Section आपके सवाल हमारे जवाब

Q. क्या Forever C Plus capsule को गर्भवती महिला ले सकती है?
A. गर्भवती महिलाये इसका सेवन करने से पहले एक बार डॉक्टर से सलाह जरूर ले। हाँलाकि विटामिन सी की जरुरत तो होती ही है लेकिन फिर भी ध्यान रखे।

Q. क्या Forever C Plus को रेगुलर बेसिस में ले सकते है?
A. जी हाँ! बिलकुल दोस्तों इसका उपयोग हम रोजाना अपनी daily life में कर सकते है। क्योकि ये कोई दवाई नहीं ये हमारे शरीर की वेलनेस के लिए है तो हम इसका उपयोग रोजाना कर सकते है।

Q. क्या C Plus 100% natural product है?
A. जी हाँ दोस्तों इसमें कुछ preservatives है लेकिन ज्यादातर इसमें आवला का रस है।

Q. Forever C Plus का उपयोग कोन कर सकता है?
A. इसका उपयोग युवा से लेकर हर उम्र का व्यक्ति कर सकता है। और कोई जरुरी नहीं की वो बीमार हो तभी इसका उपयोग कर सकते है इसका उपयोग स्वस्थ वयक्ति भी कर सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.