Ayurvedicbenifits

Himalaya Tentex Forte Tablet Uses in Hindi, फायदे, नुकसान, सावधानिया

Himalaya Tentex forte tablet Uses in Hindi

Himalaya Tentex Forte Tablet Uses in Hindi जब कोई पुरुष सम्भोग (sex) के समय अपने पेनिस (penis) से पर्याप्त संतुष्टि अपने पार्टनर को नहीं दे पाता है। तो वो पुरुष निराश हो जाता है और उसे बरक़रार नहीं रख पाता है तब उस condition को Irectial Disinfection (स्तम्भन दोष) कहा जाता है।

अगर आपको बार बार इरेक्शन का सामना करना पड़ता है तो यह परेशानी का सकेंत हो सकता है। सम्भोग (Sex) की संतुष्टि ना होने पर आपके और आपके पार्टनर के बीच दूरिया बढ़ती चली जाएँगी। इसके साथ साथ पुरुष के आत्मसम्मान को भी काफी ठेस पहुंचती है।

दोस्तों ये समस्या पुरुषो के द्वारा ज्यादा सेक्स के बारे में सोचने से, पोर्न वीडियो की आदत ना छोड़ पाने की वजह से आ जाती है। जिसके परिणाम स्वरुप वे पुरुष सेक्स करने से पहले अपने पार्टनर को खुश करने के लिए खुद से ही तरह – तरह की हाई पावर (व्यग्रा, मैनफोर्स) दवाई का सेवन कर लेते है। इन हाई पावर दवाओं के सेवन से एक बार तो आपको संतुष्टि मिल जाएगी लेकिन हमेशा के लिए ये ताकत नहीं रहेगी।

ताकत को हमेशा के लिए बरक़रार रखने के लिए आपको ऐसी औषधि की आवश्यकता है जिसके सेवन से आप दिमाग और लिंग की शिथिलिता को मजबूत कर सके।

इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा आयुर्वेद का solution लेकर आए है जो भारत की प्रसिद्द Himalaya कम्पनी द्वारा बनाया गया है। जी हाँ दोस्तों हम बात कर रहे है Himalaya Tentex Forte Tablet के बारे में। Himalaya tentex forte में ऐसे मिनरल्स और औषधि का प्रयोग किया गया है जो आपको शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी मजबूत कर देगा। 

tentex forte की पूरी जानकारी आगे पढ़िए

इस लेख में हम detail में जानेंगे की हिमालय tentex forte tablet body में कैसे काम करती है, इसके मुख्य घटक कोन – कोन से है, इसका उपयोग किसे करना चाहिए, किसे नहीं करना चाहिए और इसे लेना है तो कैसे लेना है।

Himalaya Tentex Forte Tablet in Hindi हिमालया टेनटेक्स फोर्टे टैबलेट क्या है?

यह यौन शक्ति बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक औषधि है। इसका उपयोग पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या में कमी, वीर्य की कमी, कम टेस्टोस्टेरोन के स्तर, कामेच्छा में कमी, लिंग वृद्धि, नपुंसकता, यौन स्वास्थ्य में सुधार के लिए किया जाता है। इसमें मौजूद घटक पुरुषों की कामेच्छा को बेहतर बनाने में मदद करता है, जिससे महिलाओं को गर्भधारण करने में आसानी होती है।

 Married cople

यही नहीं tentex forte tablet मानसिक रूप से परेशान, थकान, और डिप्रेस्शन से परेशान लोगो के लिए भी ये बहुत ही बेह्तरीन तरीके से काम करती है।

आईये चलते है इसके मुख्य घटक की तरफ

Himalaya Tentex Forte Tablet Ingredients in Hindi टेन्टेक्स फोर्ट के मुख्य घटक

टेन्टेक्स फोर्ट में अश्वगंधा, कपिकच्छु, केसर, कालीमिर्च, अकरकरा, शिलाजीत, त्रिवंग भस्म, मकरध्वज, शतावरी, पान, गोखरू का रस, गुडुची का रस, गिलोय का रस इन सब आयुर्वेदिक औषधि का मिश्रण शामिल है। मेडिसिन प्रॉपर्टी की बात करे तो ये एक तरह का एंड्रोजेनिक है जो पुरुषो में टेस्टेरोन और स्टैमिना में वृद्धि करता है।

जानते है इसके कुछ विशेष घटको के बारे में

शिलाजीत (Shilajit):- शिलाजीत ब्लड प्रेशर को कंट्रोल रखता है, शिलाजीत रक्त को शुद्ध करके नसों में रक्त संचार को बढ़ाने में मदद करता है। जिससे शरीर में उत्तेजना और ताकत आती है। शिलाजीत को वीर्यवर्धक वटी भी कहा जाता है।

गोखरू (Gokhru):- गोखरू मूत्र सम्बन्धी सभी समस्याओ में कारगर साबित होता है। इससे यौनशक्ति में इजाफा होता है, स्पर्म काउंट में बढ़ोतरी होती है, वीर्य की गुणवत्ता में इजाफा होता है। यूरिनरी डिसऑर्डर और इनफर्टिलिटी की समस्या को दूर करता है।

केसर (kesar):- मूड को बनाने में मदद करता है। कमजोर हड्डियों को मजबूत करता है एक अध्ययन के अनुसार ये पाया गया है की केसर में एंटीऑक्सीडेंट (Antioxidant), मिनरल (Mineral) पाए जाते है जो बॉडी में ऊर्जा, इम्युनिटी के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है।

Tentex forte tablet ingredients

अश्वगंधा (Ashwagandha):- livhindusthan की वेबसाइट पर प्रसारित एक लेख में ये पाया गया है की अश्वगंधा शरीर में सफ़ेद रक्त कनिका (WBC) और लाल रक्त कनिका (RBC) को बढ़ाने में मदद करता है। शरीर में तनाव और एंजाइटी को कम करने में मदद करता है, शरीर में कमजोरी को दूर करता है।

Himalaya Tentex Forte Tablet Uses in Hindi टेन्टेक्स फोर्ट टेबलेट के फायदे और उपयोग

टेन्टेक्स फोर्ट टेबलेट के सेवन से इतने फायदे है की आपको सेक्स related सभी समस्याओ का समाधान मिल जायेगा।

  • मानसिक संतुलन
  • शुक्राणु में वृद्धि
  • सेक्स की इच्छा में बढ़ावा
  • डिप्रेशन को कम करना
  • शीघ्रपतन होने से रोकता है
  • इम्युनिटी बूस्ट करना
  • हड्डियों की कमजोरी को खत्म करना
  • शारीरिक कमजोरी को दूर करना
  • लिंग की नाड़ियो में सुलभ रक्त प्रवाह करना
  • उतेज़ना में वृद्धि
  • वीर्य की क्वालिटी सुधारना
  • नपुंसकता का नाश करना
  • लिंग वृद्धि
  • वीर्य को गाढ़ा करना

इसे भी पढ़े:- Renatus Nova Benefits in Hindi Uses, Side Effects, and Amazing Results

इसे भी पढ़े:- Forever C Plus Benefits in Hindi | Side Effects, Dosages, and Uses

इसे भी पढ़े:- Forever Aloe vera Gel Benefits, Side effects, Uses, and Dosage in Hindi

Himalaya Tentex Forte Tablet Dose in Hindi हिमालया टेनटेक्स फोर्टे टैबलेट की खुराक |

Tentex Forte Tablet को लेने से पहले ध्यान रखने योग्य जरुरी बाते।

चिकित्स्क के अनुसार टेन्टेक्स फोर्ट टेबलेट की मात्रा Adults (18+) को 2 गोली शाम को दूध के साथ दी जा सकती है।

जिन लोगो को ज्यादा समस्या है वे इसे बढाकर 2 गोली सुबह और 2 गोली शाम को दूध के साथ ले सकते है।

4 – 6 हफ्ते टेन्टेक्स फोर्ट लेने के बाद इसका उपयोग 6 महीने बाद ही वापस शुरू करे।

Tentex Forte Tablet का सेवन 4 – 6 हफ्ते तक लिया जा सकता है, लेकिन जिन लोगो को ज्यादा समस्या है वे लोग डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही लेवे।

Tentex Forte Tablet Side Effects in Hindi टेनटेक्स फोर्टे टैबलेट की सावधानिया

वैसे तो ये एक आयुर्वेदिक औषधि है लेकिन फिर भी इसमें कुछ मेटल (त्रिवंग भस्म) का प्रयोग भी किया गया है, जिसमे लेड, जिंक, मरकरी शामिल है। अगर आप बिना किसी डॉक्टर की सलाह के इसे लगातार सेवन करेंगे तो आपको एलर्जी और पोइसिंग की समस्या भी हो सकती है।

जो लोग 40 से ऊपर की उम्र के है वे लोग इसका सेवन बिना किसी डॉक्टर की सलाह के न ले। ऐसा इसलिए क्योकि 40 के बाद वयक्ति के शरीर में कई तरह की बीमारी उत्पन्न हो सकती है जैसे हार्ट अटैक, हाई ब्लड प्रेसर, ब्लड शुगर जैसी समस्या में इसका उपयोग न करे।

जिन लोगो को शारीरिक कमजोरी टेन्टेक्स फोर्ट के इस्तेमाल से भी नहीं जा रही वे लोग डॉक्टर से जरूर सलाह ले। वैसे टेन्टेक्स फोर्टे के एक खुराक (4 – 5 हफ्ते) की लेने के बाद ये समस्या नहीं होगी।

Avoidance While Taking Tentex Forte Tablet टेन्टेक्स फोर्ट टेबलेट लेते समय परहेज

Tentex Forte Tablet को लेने के पीरियड में तली, भुनी, पैकेट बंद भोजन का सेवन बिल्कुल न करे।

इसके सेवन के समय किसी प्रकार का कोई भी नशीला प्रदार्थ जैसे बीड़ी, सिगरेट, शराब और ड्रग्स का सेवन बिल्कुल ना करे।

टेन्टेक्स फोर्ट टेबलेट का कोर्स लेते समय आप किसी प्रकार का शारीरिक सम्बन्ध अपने पार्टनर से ना करे तो ये आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

किसी भी प्रकार की समस्या होने पर डॉक्टर से सलाह जरूर ले।

इसे भी पढ़े:- 6 Best homemade immunity booster drink जो डेंगू, मलेरिया, वायरल बुखार से रखे दूर।

इसे भी पढ़े:- Tentex Forte Tablet के साथ himcolin gel का प्रयोग भी कर सकते है।

आपके सवाल हमारे जवाब Q & A Session

Q. क्या Himalaya Tentex Forte Tablet के उपयोग से तुरंत लाभ प्राप्त होगा?
A. टेन्टेक्स टेबलेट लेने के तुरंत बाद आपको असर नहीं दिखेगा। क्योकि ये एक ऐसा रसायन है आपके शरीर में जाकर शरीर की कमजोरी को जड़ से ख़त्म करने की कोशिश करता है।

Q. क्या मुझे Tentex tablet की आदत पड़ सकती है?
A. जी हाँ बिल्कुल पड़ सकती है। अगर अापने ऊपर बताये गए परहेजों को ध्यान में रखकर इसका सेवन नहीं किया तो आप इसे बार बार ताकत बढ़ाने के लिए लेते रहेंगे। और ऐसा करना आपको भरी पड़ सकता है।

Q. क्या में टेन्टेक्स टेबलेट को लेते समय नॉन वेज का उपयोग कर सकता हूँ?
A. जी हाँ, बिल्कुल खा सकते है लेकिन सिर्फ नॉन वेज ही नहीं। इसके साथ आपको हैल्थी डाइट प्लान जिसमे हरी सब्जी, दूध, जूस और फल फ्रूट को भी शामिल कर सकते है।

Q. अश्लील बाते और अश्लीलता को करने या देखने से कैसे बचे?
A. टेन्टेक्स फोर्ट टेबलेट के उपयोग के समय अश्लीलता से बचने के लिए आप अच्छी किताबे, सुबह जल्दी उठकर दौड़ और थोड़ा बहुत व्यायाम जरूर करे। ये नियम आप हमेशा के लिए अपने जीवन में शामिल कर सकते है।

Q. क्या टेन्टेक्स फोर्ट का इस्तेमाल जीवन भर कर सकते है?
A. नहीं, इसका उपयोग जीवन भर के लिए नहीं है। यदि आपको ऐसा लगता है तो आप डॉक्टर से सलाह जरूर ले।

चिकित्स्क से फ्री में सलाह लेने के लिए यहाँ क्लिक करे

Leave a Comment

Your email address will not be published.