Ayurvedicbenifits

Renatus Nova Benefits in Hindi Uses, Side Effects, and Amazing Results

Renatus Nova Benefits in Hindi

Renatus Nova Benefits in Hindi – आज हम जिस product की बात करने जा रहे है। वह वास्तव में रामबाण से बिलकुल भी कम नहीं है। जिसका नाम Renatus Nova है जो एक बहुत ही जबरदस्त आयुर्वेदिक प्रोडक्ट है, ये किसी भी अंग्रेजी दवाई से बिलकुल अलग है।

Renatus nova capsule अमेरीकी कंपनी Renatus Wellness द्वारा बनाया जाता है। Renatus Nova, कैप्सूल के रूप में मिलता है, इसमें बेहद ही ताकतवर औषधि का प्रयोग किया गया है। जो शरीर में कमजोरी, दिल की बीमारी, दिमागी बीमारी, शरीर में विटामिन की कमी को पूरा करने में मदद करता है। कम्पनी का ये दावा है की Renatus nova capsule 600 से भी ज्यादा बीमारी में कारगर साबित होता है।

Renatus Nova Benefits in Hindi – रेनाटस नोवा के जबरदस्त फायदे और आयुर्वेदिक तत्व

लोग इसे Super Food भी कहते है। रेनेटस नोवा में कोन – कोन सी आयुर्वेदिक औषधि डाली जाती है उनके बारे में जानना हमारे लिए बहुत जरुरी है इसके लिए आगे पढ़ते रहिये।

मेंगोस्टीन (Mangosteen)

मैंगोस्टीन थाईलैंड का राष्ट्रीय फल है, इसे “फलो की रानी” के नाम से भी जाना जाता है। मैंगोस्टीन energy level को बढ़ाने में मदद करता है मैंगोस्टीन का उपयोग ज्यादातर त्वचा संक्रमण, घाव, पेचिश, मूत्र सम्बन्धी परेशानी, कमजोर इम्युनिटी को मजबूत करने में किया जाता है। मैंगोस्टीन फल में Anti – Inflammatory गुण पाया जाता है जो सूजन को कम करने में मदद करता है।

माका रुट (Maca Root)

पेरू देश में पाए जाने वाले इस औषधि को “पेरुवियन जिनसेंग” के नाम से भी जाना जाता है। माका रुट में फाइबर, कार्बोहइड्रेट, विटामिन – सी, आयरन, कॉपर की मात्रा भरपूर पाई जाती है। माका रुट पुरुषो की शारीरिक कमजोरी, टाइमिंग की कमी, टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन की कमी को पूरा करता है।

साइबेरियन जिनसिंग (Siberian Gensing)

जिनसिंग एक एंटी एजिंग औषधि के रूप में जाना जाता है। जिन्सिंग साइबेरिया, उत्तरी कोरिया और चीन में पाया जाता है। एंटी एजिंग गुण के कारण ये चेहरे की झुर्रिया और मानसिक संतुलन को बनाये रखने में मदद करता है। जिंसिंग में एंटी – ऑक्सीडेंट और एनर्जी का अच्छा स्रोत पाया जाता है जो इम्युनिटी की कमी, थकान और शारीरिक कमजोरी को दूर कर शरीर को मजबूत बनाता है।

एल्डरबेरी (Elder Berry)

एल्डर बेरी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते है जो शरीर को Free Radicals से होने वाले रोगो से बचाते है। एल्डर बेरी में Anthocyanin Antioxidant पाया जाता है जो Vitamin – C से लगभग 2.5 गुना ज्यादा ताकतवर होता हैइसमें Phenolic acid, Quercetin, Kaempferol जैसे ताकतवर एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते है। एल्डर बेरी सर्दी जुकाम, कब्ज़ की समस्या, तनाव को दूर करने में मदद करता है।

ब्लैक करंट (Black Currant)

Black Currant को Ribes Nigrum के नाम से भी जाना जाता है जो इसका वैज्ञानिक नाम है। ब्लैक करंट में भरपूर मात्रा में Vitamin -C, Polyphenolic Substance (तत्व) और Gamma Linolic Acid (GLA) पाया जाता है। ब्लैक करंट Blood Flow को बढ़ाता है, immune System(रोग प्रतिरोधक)  Digestion (पाचन क्रिया) को मजबूत बनाता है।

रास्पबेरी (Raspberry)

रसभरी के नाम से जाने वाले इस फल को रास्पबेरी कहते है। रास्पबेरी में उच्च मात्रा में फाइबर, और मैगज़ीन पाया जाता है जो वजन को कम करने में सहायक है। रास्पबेरी सूरज से निकलने वाली UV किरणों से त्वचा की रक्षा करते है और झुर्रियों को खत्म करने में मदद करते है।

श्योर चेरी (Sour Cherry)

श्योर चेरी को Tart Cherry, Dwarf Cherry, Montmorency Cherry के नाम से भी जाना जाता है। श्योर चेरी में प्रोटीन, फाइबर,कार्बोहायड्रेट, विटामिन – ए, सी, के, और बी की भरपूर मात्रा पाई जाती है। स्टेमिना बढ़ाने में, Body Muscle बनाने में ये सुपर फ़ूड की तरह कार्य करता है। गले के इन्फेक्शन को दूर करता है।

गानोडेरमा लूसीड्रेमा (Ganoderma Luci derma)

गानोडेर्मा लुसिडेर्मा स्टैमिना को बढ़ाने में और शरीर को डिटॉक्स (शरीर की सफाई) करने में मदद करता है। गैनोडर्मा थकान, आलस, एलर्जी को दूर करता है।

सिगरु (Sigru)

सिगरु एक जबरदस्त औषधि के रूप में उभर कर सामने आयी है। सिगरु में विटामिन – सी, विटामिन – B6, आयरन, राइबोफ्लैविन तत्व पाए जाते है। जो सूजन को कम करने में कारगर है और इन्फेक्शन को फैलने से रोकता है।

इसे भी पढ़े :- एक सेब के इतने फायदे है की देखकर हैरान हो जायेंगे।

इसे भी पढ़े :- गर्भ कब नहीं ठहरता है जानिए इसके 7 कारण

Renatus Nova Capsule के अन्य जबरदस्त फायदे

रेनॉट्स नोवा में भरपूर मात्रा में एमिनो एसिड पाए जाते है जो हमारे शरीर में प्रोटीन का निर्माण करते है। प्रोटीन की कमी से हमारे शरीर में एनर्जी की कमी, वजन की कमी और भी कई प्रकार की बीमारी हो जाती है।

रेनाटस नोवा में Omega – 3, 6, 9 fatty Acid पाए जाते है जो दिल की बीमारी जैसे हार्ट अटैक, ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है। रेनेट्स नोवा हमारे दिमाग की तंत्रिका तंत्र को स्वस्थ रखने में मदद करता है।

रेनाटस नोवा में विटामिन -सी, विटामिन – इ, जिंक, मेगनेशियम, विटामिन – डी भरपूर मात्रा में पाए जाते है जो हमारे शरीर में इम्युनिटी मजबूत करने में मदद करते है। स्ट्रांग इम्युनिटी हमारे शरीर को किसी भी रोग से लड़ने के लिए तैयार करती है।

रेनाटस नोवा कैंसर के सेल्स को नष्ट करता है क्योकि इसमें पाए जाने वाले एंटी ऑक्सीडेंट बहुत ही पावरफुल होते है।

Renatus Nova Purchase Now – रीनाटस नोवा अभी ख़रीदे

Renatus Nova Side Effects in Hindi – रेनाटस नोवा के कुछ नुकसान

रेनटस नोवा के कोई भी साइड इफेक्ट्स नहीं है ऐसा कहना भी गलत नहीं है क्योकि इसका कोई गंभीर नुकसान नहीं है। फिर भी इसके बारे में थोड़ा जान लेते है।

Renatus Nova Capsule के सेवन के बाद आपको बुखार की समस्या हो सकती है। इसके सेवन के समय आप ज्यादा से ज्यादा पानी पिए ताकि ये अच्छे से शरीर को Detox कर सके।

इसके सेवन के बाद पेट की समस्या हो सकती है, ऐसा प्रोडक्ट में डालें गए औषधियों की वजह से होता है जो बहुत ही ताकतवर होती जिसे हमारा शरीर जल्दी से झेल नहीं पाता है।

जिन्हे किडनी की समस्या, ज्यादा वृद्धावस्था है उन्हें ये supplement बिलकुल ना दे। जो लोग किसी गंभीर बीमारी से झूझ रहे उन्हें भी इसका उपयोग न कराये।

गर्भवती महिला और छोटे बच्चो को देने से पहले एक बार अपने डॉक्टर से सलाह जरूर ले।

Himalaya Tentex Forte Tablet Uses in Hindi

How to Take Renatus nova capsule in Hindi – रेनटस नोवा का सेवन कैसे करे

सुबह खाली पेट Renatus Nova capsule का सेवन कर सकते है शुरुआत के एक महीने तो 1 – 1 कैप्सूल सुबह – शाम और उसके बाद 2 – 2 कैप्सूल ले सकते है।

Renatus Nova Capsule Results in Hindi रेनटस के जबरदस्त परिणाम

रेनटस के सेवन से वास्तव में काफी लोगो को मदद मिली है, जिन लोगो ने इसका सेवन लगातार किया है उनके कुछ review आपके सामने है।

आपके सवाल हमारे जवाब Q & A Session

Q. क्या दुबले पतले लोग इसका सेवन कर सकते है?
A. दुबले पतले लोग इसका सेवन कर सकते है लेकिन दिन में सिर्फ एक बार इसका सेवन करे फिर धीरे धीरे डोज़ को बढ़ाये।

Q. क्या स्तनपान कराने वाली महिला रेनेट्स का सेवन कर सकती है?
A. स्तनपान कराने वाली महिला को इसका सेवन नहीं करना चाहिए।

Q. क्या रेनेट्स के सेवन से सेक्स की सभी समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है?
A. रेनाटस नोवा में ऐसे जबरदस्त औषधि का उपयोग किया गया है जिनके सेवन से सेक्स संबधी सभी बीमारी में लाभ प्राप्त होता है।

Q. रेनेट्स नोवा कितनी बीमारियों को ठीक करने का दवा करती है?
A. रेनेट्स नोवा वेलनेस कम्पनी का ये दावा है की रेनेट्स 600 से भी ज्यादा बीमारियों को ठीक करने में मदद करती है।

हमें ये विश्वास है की आपको ये जानकारी पसंद आयी होगी। वास्तव में इस Food Supplement को लेने से आपके शरीर में जबरदस्त बदलाव दिखने शुरू हो जायेंगे। एक स्वस्थ वयक्ति जिसे किसी प्रकार का कोई रोग नहीं वे भी इसका सेवन जरूर कर सकते है और अपनी जिंदगी को अपने मन पसंद तरीके के साथ जी सकते है।आप इसे ज्यादा से ज्यादा Share और Comment Box में अपने Experience को बता सकते है।